Corona Virous का खौफ, जापान में होने वाला ओलंपिक हो सकता है रद्द

Corona Virous का खौफ, जापान में होने वाला ओलंपिक हो सकता है रद्द

अम्बुज यादव

कोरोना वायरस की वजह से चीन में लगभग 2700 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इसके बढ़ते प्रकोप का खौफ इस समय लगभग पूरे विश्व में छाया हुआ है। लगातार बढ़ते मरीज की संख्या को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जहां एक तरफ ग्लोबल इंमरजेंसी लागू की है। वहीं दूसरी तरफ सभी देशों की स्वास्थ्य विभाग इससे छुटकारा पाने के लिए लगातार कोशिश में लगी है। लेकिन अभी तक इससे निपटने के लिए कारगर उपाय नहीं मिल पाया है। वहीं इसके प्रकोप को देखते हुए जापान के टोकियो में होने वाले ओलंपिक पर भी खतरा मड़रा रहा है। दरअसल जापान में भी इसका प्रकोप देखने को मिल रहा है। वहां कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों को एक अलग क्रूज में रखा गया है, लेकिन वहां भी कई लोग इसकी वजह से अपनी जान गंवा चुका है। इसलिए वहां होने वाले ओलंपिक पर भी इसका असर दिखाई दे रहा है।

पढ़ें- बढ़ता जा रहा है कोरोना वायरस का खौफ, मुम्बई हवाई अड्डे पर हुई 50 हजार यात्रियों की जांच

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी के एक वरिष्ठ सदस्य ने बताया कि अगर मई के आखिर तक कोरोना वायरस पर काबू नहीं पाया गया तो ओलपिंक को रद्द किया जा सकता है। खबरों के अनुसार वायरस के काबू न आने की स्थिति में ओलंपिक खेलों को न स्थगित किया जाएगा, न ही समय बदला जाएगा, बल्कि खेल रद्द किए जा सकते हैं।

जापान की राजधानी टोकियो में इस साल 24 जुलाई से ओलंपिक खेलों की शुरुआत होनी है। लेकिन इस साल की शुरुआत से चीन में फैले कोरोना वायरस ने खेलों के आयोजन पर सवाल खड़ा कर दिया है। चीन के बाद जापान दूसरा देश है, जहां कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा लोग संक्रमित हैं। जापान में अब तक 690 से ज्यादा लोग संक्रमण के शिकार हो गए हैं।

जापान में टोकियो ओलंपिक के आयोजकों ने फिलहाल वॉलंटियर्स की ट्रेनिंग को रद्द कर दिया है। रद्द करने का कारण कोरोना वायरस बताया गया है। बताया जा रहा है कि ट्रेनिंग का अगला शेड्यूल बाद में घोषित कर दिया जाएगा। टोकियो की मेयर ने कहा कि आदेश तक सभी इंडोर और आउटडोर गेम्स पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

इसे भी पढ़ें-

कोरोना वायरस का खौफ, रोबोट दे रहे हैं मरीजों को दवाइयां

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।